UP Board Exam Datesheet 2023, कब होगी परीक्षा शुरू यहाँ जाने

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 डेट शीट यूपी बोर्ड परीक्षा 16 फरवरी से आयोजित की जाएगी। यहां डेट शीट का सीधा लिंक दिया गया है|

UP Board Exam Datesheet 2023

उउत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने बेसिक यानी 10वीं और 12वीं की UP Board Exam Date Sheet 2023 जारी कर दिया है। यूपीएमएसपी द्वारा जारी आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, वार्षिक यूपी बोर्ड परीक्षा 16 फरवरी, 2019 से शुरू होगी।

जहां यूपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा एक विषय के रूप में हिंदी के साथ शुरू होगी, वहीं कक्षा 10 की परीक्षा एक विषय के रूप में सैन्य विज्ञान के साथ आयोजित की जाएगी। सामाजिक विज्ञान  में शुक्रवार, 3 मार्च को कक्षा 10वीं की परीक्षा और रसायन विज्ञान और समाजशास्त्र में 4 मार्च को कक्षा 10वीं की परीक्षा समाप्त होगी। 

UP Board Exam Datesheet 2023 प्राप्त  करने के लिए सीधा लिंक

यूपी बोर्ड परीक्षा तिथि 2023 की घोषणा के बाद, छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट- upmsp.edu.in के माध्यम से परीक्षा तिथि की जांच और प्राप्त कर सकते हैं। छात्रों की मदद के लिए, हमने यहां यूपी बोर्ड परीक्षा समय सारणी डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक प्रदान किया है, जो निचे आपको मिल जाएगी | 

UP Board Exam कॉपी बनाने के लिए पुख्ता बंदोबस्त

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने परीक्षा के लिए छात्रों को बधाई दी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि 2023 की बोर्ड परीक्षाएं नि:शुल्क कराने के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। निरीक्षण के दौरान सतत मानिटरिंग की गयी. उत्तर प्रदेश केंद्रीय शिक्षा बोर्ड ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची की घोषणा कर दी है


निकाय चुनाव ठप होने के कारण यूपी बोर्ड की परीक्षा में देरी हुई

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने उत्तर प्रदेश में बोर्ड चुनाव होने से तीन महीने पहले यूपी बोर्ड परीक्षा का रास्ता साफ कर दिया। इस साल बोर्ड परीक्षा में 58.67 मिलियन से अधिक उम्मीदवार शामिल होंगे। परीक्षा के लिए 8,752 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उत्तर प्रदेश केंद्रीय शिक्षा बोर्ड (UPSEB) ने आधिकारिक बोर्ड परीक्षा समय सारणी जारी कर दी है।

Leave a Comment