RCB का इस बार IPL जीतना असंभव है…पूर्व कप्तान ने चौंकाने वाली वजह बताई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस बार आईपीएल जीतना लगभग असंभव लग रहा है आरसीबी के लिए… पूर्व कप्तान ने चौंकाने वाली वजह बताई

पूर्व इंग्लैंड के कप्तान Michael Vaughan ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम के बारे में कड़ी राय रखी है। उन्होंने कहा है कि RCB इस बार भी टाइटल नहीं जीत पाएगी। माइकल वॉन ने इसके पीछे एक महत्वपूर्ण कारण बताया है। उन्होंने कहा कि RCB की गेंदबाजी काफी साधारण है, और इस तरह की गेंदबाजी लाइन-अप के साथ वे टाइटल नहीं जीत सकते।

RCB का इस बार IPL जीतना असंभव

आईपीएल 2024 के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया, जिसमें आरसीबी को एकतरफा 7 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवरों में 182 रन बनाए, 6 विकेट खोते हुए। विराट कोहली ने उम्दा पारी खेली। जवाब में कोलकाता ने 16.5 ओवर में मात्र 3 विकेट खोते हुए लक्ष्य को पूरा किया। कोलकाता के लिए सुनील नारेन और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की।

सुनील नारेन और फिल साल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में ही 85 रनों की भरमार की, और इससे उनकी जीत पक्की हो गई। सुनील नारेन ने 22 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 47 रन बनाए, जबकि फिल साल्ट ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए। RCB की गेंदबाजी इस मैच में काफी खराब थी। अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, और यश दयाल जैसे गेंदबाजों ने कोई भी प्रभाव नहीं डाला।

माइकल वॉन ने RCB की गेंदबाजी पर सवाल उठाए

RCB की हार के बाद, माइकल वॉन ने ट्वीट किया और टीम पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

“इस गेंदबाजी अटैक के साथ RCB का आईपीएल खिताब जीतना असंभव है।”

यह याद रखने लायक है कि RCB को अपने ही होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा, और कोलकाता ने दूसरी बार लगातार जीत हासिल की। इस हार के बाद, RCB की चुनौतियाँ बढ़ गई हैं।

Leave a Comment