ESIC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022, 491 रिक्त पद

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के उच्च अधिकारियों ने 491 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिस भेजा है।  ESIC रिक्ति अधिसूचना 2022 के अनुसार, कई सहायक प्रोफेसर रिक्तियां उपलब्ध हैं। 


ESIC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022, 491 रिक्त पद
ESIC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022, 491 रिक्त पद 


उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे ESIC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन जमा करने से पहले नीचे दिए गए अनुभागों में सूचीबद्ध पूर्वापेक्षा आवश्यकताओं और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। 


कृपया ध्यान रखें कि  ESIC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन तिथि 18 जुलाई, 2022 है। आप महत्वपूर्ण लिंक की तालिका से आवेदन पत्र और आधिकारिक अधिसूचना दोनों को पीडीएफ प्रारूप में प्राप्त कर सकते हैं।


ESIC 2022 में सहायक प्रोफेसरों के लिए भर्ती कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा सहायक प्रोफेसर पदों के लिए एक अवसर अभी सार्वजनिक किया गया है।  इस घोषणा की तिथि 17 जून, 2022 है। 


फरीदाबाद, हरियाणा में, डीएनबी, एमएस, एमडी, या एमडीएस वाले आवेदकों के लिए 491 रिक्तियां खुली हैं।  योग्य लोगों के डाक आवेदनों का स्वागत (ऑफ़लाइन) किया जा रहा है।  18 जुलाई, 2022 तक, योग्य और इच्छुक आवेदक अपने आवेदन पत्र घोषणा में दिए गए डाक पते पर भेज दें।
कर्मचारी राज्य बीमा निगम के साथ काम की तलाश कर रहे लोग इस अवसर के लिए पात्र हैं।  इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में सूचीबद्ध आयु और शैक्षिक पूर्वापेक्षाओं को पूरा करना होगा। 


शैक्षिक मानदंड, वेतनमान, आयु प्रतिबंध, आवेदन शुल्क और निम्नलिखित स्थिति से संबंधित अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक घोषणा को प्राप्त और पढ़ना चाहिए।


कर्मचारी राज्य बीमा निगम 2022 के लिए भर्ती


अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद हर साल हजारों उम्मीदवार कई तरह की परीक्षा देते हैं।  ESIC में सरकारी नौकरी पाना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं।  यदि आप कर्मचारी राज्य बीमा निगम के साथ काम करना चाहते हैं तो योजना और रणनीति आवश्यक है।  


सहायक प्रोफेसर के रूप में अवसरों के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए सक्षम कोचिंग और बहुत सारे काम की आवश्यकता होती है।
उम्मीदवारों को निम्नलिखित विवरणों की समीक्षा करनी चाहिए यदि वे आगामी ईएसआईसी सहायक प्रोफेसर नौकरियों के लिए तैयार हैं।  परीक्षण संरचना के बारे में जानने के लिए, पूरे पाठ्यक्रम को देखें।  प्रत्येक विषय के भार की गणना करें, या कितने प्रश्न विभिन्न विषयों पर आधारित होंगे।  


परीक्षा के सभी प्रश्नों को हल करें और पिछले शैक्षणिक वर्ष से परीक्षण का अभ्यास करें।  जितना हो सके पूर्ण अभ्यास परीक्षा का अभ्यास करें।  इससे आपको परीक्षा के समय का प्रबंधन करने और प्रश्नों के सही उत्तर देने की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिलेगी।


2022 में ईएसआईसी में सहायक प्रोफेसरों की भर्ती – योग्यता


अधिकतम आयु सीमा 40 है। आयु में छूट के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को अधिसूचना से परामर्श लेना चाहिए। उम्मीदवारों के पास कम से कम मास्टर डिग्री होनी चाहिए।  अधिसूचना में आवश्यक पूर्वापेक्षाओं की एक सूची शामिल है।  


उम्मीदवार चाहें तो उनकी समीक्षा कर सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार अपनी आवेदन सामग्री केवल मेल द्वारा भेजें, न कि किसी अन्य तरीके से।  फर्म किसी अन्य माध्यम से किए गए प्रस्तुतीकरण को स्वीकार नहीं करेगी।


ESIC सहायक प्रोफेसर पदों के लिए ऑनलाइन 491 पद के लिऐ आवेदन करें


नवीनतम ESIC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022 पदों के लिए ऑफ़लाइन (डाक द्वारा) आवेदन अवधि 17 जून, 2022 से 18 जुलाई, 2022 तक है। आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानने के लिए, नीचे सूचीबद्ध प्रक्रियाओं का पालन करें:

  • कर्मचारी राज्य बीमा निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • “भर्ती/करियर/विज्ञापन मेनू” के लिए लिंक ढूंढें और चुनें।  वैकल्पिक रूप से आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक घोषणा और आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
  • आधिकारिक घोषणाओं को अच्छी तरह से पढ़ने के लिए समय निकालें और पुष्टि करें कि आप योग्यता शर्तों से मेल खाते हैं।
  • आधिकारिक ऑनलाइन आवेदन/पंजीकरण वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • आधिकारिक घोषणाओं को अच्छी तरह से पढ़ने के लिए समय निकालें और पुष्टि करें कि आप योग्यता शर्तों से मेल खाते हैं।
  • आधिकारिक आवेदन पत्र और किसी भी अन्य प्रासंगिक कागजी कार्रवाई का प्रिंट आउट लिया जाना चाहिए।
  • जरुरी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ फॉर्म को पूरा करें।
  • सभी प्रासंगिक दस्तावेज निहित (संलग्न) और स्व-सत्यापित होने चाहिए।
  • अंत में, फॉर्म जमा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रदान किया गया डेटा सटीक और सटीक है।
  • इसके बाद, यदि टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान को इसकी आवश्यकता है, तो निर्दिष्ट विधि का उपयोग करके भुगतान करें।  यदि नहीं, तो निम्न क्रिया पर आगे बढ़ें।
  • आपका आवेदन कॉपी किया जाना चाहिए और प्लास्टिक में लपेटा जाना चाहिए।

अंतिम लेकिन कम से कम, आवेदन पत्र को 18 जुलाई, 2022 से पहले नोटिस में निर्दिष्ट सूचित डाक पते पर मेल करें। 


Official Website CLICK HERE 
Ulka News Homepage CLICK HERE

Leave a Comment

WhatsApp Group Button