GATE 2023 Answer Key जारी, इन बातो का रखे ध्यान

GATE 2023 Answer Key: Indian Institute of Technology (IIT) कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है।
GATE 2023 Answer Key
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आवेदन पत्र gate.iitk.ac.in पोर्टल से प्राप्त कर सकते हैं। 
Answer Key प्राप्त करने के बाद उम्मीदवार अपने ग्रेड का अनुमान लगा सकते हैं। GATE Answer Key प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन आईडी दर्ज करनी होगी।
IIT कानपुर ने 15 फरवरी को GATE 2023 के आवेदकों के लिए Answer Key जारी की। Exam 4, 5, 11 और 12 फरवरी को देश भर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। GATE 2023 की Answer Key जारी करने की तारीख परीक्षा कार्यक्रम में शामिल है। 
GATE की अनंतिम प्रतिक्रिया कुंजी पर आपत्ति उठाने की समय सीमा 22-25 फरवरी होगी। जो उम्मीदवार Answer Key से संतुष्ट नहीं हैं वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 
 GATE रिजल्ट (GATE Exam Result 2023) 16 मार्च को घोषित किया जाएगा और स्कोरकार्ड 21 मार्च को उपलब्ध होगा। उम्मीदवार परिणाम के साथ अंतिम उत्तर कुंजी प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

GATE Answer key 2023 कैसे डाउनलोड करे?

  1. आवेदक आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं।
  2. मांगी गई जानकारी दर्ज करके कैंडिडेट पोर्टल पर पहुंचें।
  3. अब Answer key स्क्रीन पर दिखाई देगी, इसे अभी सेव करें।
  4. अपने अंकों की गणना करें।
ऑफिसियल  वेबसाइट  Click Here
Ulka News Education & Career Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Button