GUJCET 2023: आज से करें गुजरात सीईटी के लिए आवेदन

GUJCET 2023 गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी में डिग्री और डिप्लोमा प्रोग्राम में दाखिले के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। गुजरात पंजीकरण प्रक्रिया आज 6 जनवरी 2023 से शुरू हो रही है। यह गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) द्वारा आयोजित एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। 

गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने गुजरात जनरल एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल लॉन्च किया। गुजरात में इंजीनियरिंग और फार्मेसी में डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए GUJCET 2023 का आयोजन किया जाता है। 

GUJCET के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आज, 6 जनवरी 2023 से शुरू हो रही है। जबकि गुजरात CET के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि gujcet.gseb.org जनवरी 2023 है। गुजरात CET के योग्य उम्मीदवारों को डिग्री, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेज प्राप्त करने की सलाह दी जानी चाहिए। उम्मीदवारों को उनके GUJCET गुजरात सीईटी स्कोर और अन्य शैक्षणिक योग्यताओं पर विचार करने के बाद कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा।

GUJCET 2023: पात्रता मानदंड 

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे प्रवेश के लिए आवेदन करने से पहले गुजरात के लिए सीईटी 2023 पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। पूर्वी गुजरात सीईटी पात्रता मानदंड के अनुसार, उम्मीदवारों को कक्षा 12 या इसके समकक्ष परीक्षा में कम से कम 45 प्रतिशत अंक प्राप्त करने चाहिए, जिसमें भौतिकी और गणित अनिवार्य विषय, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान या व्यवसाय विज्ञान वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में होना चाहिए।

GUJCET 2023 दस्तावेज

गुजरात सीईटी 2023 के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को आवेदन करते समय शैक्षिक योग्यता और निवास से संबंधित कुछ दस्तावेज तैयार करने होंगे। दस्तावेजों में कक्षा 10 और कक्षा 12 की स्कोर शीट, पासपोर्ट फोटोग्राफ की स्कैन की गई छवियां और निर्दिष्ट प्रारूप में हस्ताक्षर और फोटो आईडी प्रूफ शामिल हैं।

GUJCET 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

गुजरात सीईटी आवेदन प्रक्रिया में पंजीकरण, सिस्टम जनरेटेड आईडी के साथ लॉग इन, आवेदन शुल्क का भुगतान और गुजरात सीईटीआवेदन पत्र भरने सहित कई चरण शामिल हैं। GUJCET पंजीकरण फॉर्म तभी पूर्ण माना जाएगा जब 350 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड में भुगतान किया जाएगा। गुजरात सीईटी सूचना बुलेटिन में आधिकारिक वेबसाइट से गुजरात सीईटी 2023 पंजीकरण, पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न सहित जानकारी शामिल है।

आवेदन भरने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

  • उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।
  • उम्मीदवारों को गुजराती आवेदन पत्र को ध्यान से भरना होगा।
  • विवरण में कोई भी परिवर्तन आवेदन पत्र को अस्वीकृत कर सकता है।
  • नाम, माता-पिता का नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर, पता आदि जैसे विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें।
  • पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर जैसे स्कैन किए गए दस्तावेज अपलोड करें।
  • अधिकारी उम्मीदवारों को कोई सुधार सुविधा प्रदान नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें सभी विवरणों को सही और सावधानीपूर्वक भरना होगा।
  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2023 है।
  • उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र प्रिंट करना चाहिए।

Leave a Comment

WhatsApp Group Button