HPSC HDO Recruitment 2023: 24 फरवरी से कर सकते है आवेदन

HPSC HDO Recruitment 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी, 2023 से शुरू होगी। उमेदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं जो खबर में आगे दिया जायेगा।
HPSC HDO Recruitment 2023
HPSC HDO भर्ती 2023: Haryana Public Service Commission ने हॉर्टिकल्चर डेवलपमेंट डायरेक्टर के पद पर Sarkari भर्ती निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी, 2023 से शुरू होगी और 16 मार्च, 2023 तक जारी रहेगी। उम्मीदवार एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

HPSC HDO Recruitment 2023

हम आपको सूचित करते हैं कि 63 रिक्तियों की भर्ती के लिए आवेदन खोले गए हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए भर्ती की आधिकारिक अधिसूचना द्वारा जारी नियमों के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती का नोटिफिकेशन 18 फरवरी 2023 को जारी किया गया था।
क्या  है योग्यता?
उद्यान विकास अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि या बीएससी में डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार प्रकाशित नोटिफिकेशन सूचना को चेक कर सकते हैं।
आयु सीमा – आवेदक की आयु 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक की आयु की गणना 16 मार्च 2023 से की जाएगी। वहीं, बीसी और एससी वर्ग के आवेदकों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई थी।
आवेदन शुल्क – अन्य राज्यों के सामान्य वर्ग और सभी आरक्षित वर्ग के पुरुष आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये निर्धारित किया गया है। हरियाणा के बीसी और एससी वर्ग के आवेदकों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।
इस तरह होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड की घोषणा बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी।

HPSC HDO Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

  1. सबसे पहले आवेदक आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन सेक्शन में जाएं।
  3. यहां संबंधित पद के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। (एक्टिव होने के बाद)
  4. अपनी ईमेल आईडी और फोन नंबर डालकर रजिस्टर करें।
  5. सभी जरुरी दस्तावेज़ अपलोड करें।
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
ऑफिसियल  वेबसाइट  Click Here
Ulka News Education & Career Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Button