MPPEB Group 5 Recruitment 2023: स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में 4792 पदों पर सरकारी नौकरी

MPPEB Group 5 recruitment 2023: Madhya Pradesh Professional Examination Board (MPPEB) ने Group 5 रिक्तियों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। स्टाफ नर्स, महिला बहुउद्देशीय कार्यकर्ता (एएनएम), सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी और अन्य पदों के लिए कुल 4792 रिक्तियां उपलब्ध हैं।
MPPEB Group 5 Recruitment 2023
इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट esb.mponline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो चुकी है और नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मार्च है।

MPPEB Group 5 recruitment 2023

MPPEB Group 5 recruitment 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में आम तौर पर एक लिखित परीक्षा होती है, जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया होती है। लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग हो सकता है, लेकिन इसमें आमतौर पर सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स, बुनियादी गणित और अन्य प्रासंगिक विषय शामिल होते हैं।
एमपीपीईबी ग्रुप 5 भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार वेतन मिलेगा। वेतन के अलावा, चयनित उम्मीदवार सरकारी नियमों के अनुसार अन्य लाभ जैसे चिकित्सा बीमा, पेंशन और अन्य भत्ते के हकदार होंगे।
कितने पदों पर भर्ती होगी?

फ्रेश वैकेंसी 3054 
बैकलॉग 1738 
MPPEB Group 5 Recruitment उन उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। योग्य उम्मीदवार इस अवसर को न चूकें और अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें। 
भर्ती प्रक्रिया से संबंधित किसी भी अन्य विवरण या प्रश्नों के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को चयनित होने की संभावना बढ़ाने के लिए लिखित परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी करनी चाहिए।
Group 5 Vacancy 2023 Notification   Click Here
Ulka News Education  Click Here

Faqs

MPPEB Group 5 Recruitment के लिए कैसे अप्लाई करें?

Ans: MPPEB ग्रुप 5 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, उन्हें ग्रुप 5 एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करना चाहिए और पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए। उसके बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। एक बार दस्तावेज अपलोड हो जाने के बाद, उन्हें परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। भुगतान की पुष्टि होने के बाद, उम्मीदवारों को परीक्षा फॉर्म जमा करना चाहिए और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट अपने पास रखना चाहिए।

MPPEB Group 5 Recruitment 2023 अप्लाई करने की लास्ट डेट क्या है?

Ans: आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मार्च है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Button