RRB NTPC CBT 2 परिणाम, Cut off marks, Merit list And Many More

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) रेल मंत्रालय के तहत कई पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करता है।  आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परिणाम 2022 की जोन-दर-जोन घोषणा शीघ्र ही होगी।  एक अरब से अधिक व्यक्तियों ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी के सदस्य होने के लिए पंजीकृत किया, जब आरआरबी ने CEN 01/2019 के तहत इसी तरह की एक भर्ती सूचना जारी की।

RRB  NTPC CBT 2 परिणाम, Cut off marks, Merit list And Many More

2022 RRB NTPC CBT 2 परिणाम


RRB एनटीपीसी सीबीटी 2 स्तर 6 परिणाम 2022 सभी भारतीय क्षेत्रों की आधिकारिक आरआरबी वेबसाइटों पर पोस्ट किया गया है। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 कटऑफ और क्षेत्र-विशिष्ट आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परिणाम 2022 पीडीएफ दोनों इस पृष्ठ पर उपलब्ध हैं और बोर्ड द्वारा अभी सार्वजनिक किए गए हैं।


इच्छुक उम्मीदवार ये परिणाम यहां देख सकते हैं।  भविष्य में नियमित अपडेट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को इस पृष्ठ को बुकमार्क करना होगा।


स्तर 6 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 संशोधित परिणाम 2022 को भर्ती बोर्ड द्वारा चेन्नई और बेंगलुरु क्षेत्रों की आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रकाशित किया गया था।  चेन्नई और बेंगलुरु को शामिल करने वाले क्षेत्र के लिए, आरआरबी ने एक बार फिर संशोधित परिणाम जारी किए हैं।  आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परिणाम 2022 पीडीएफ हाल ही में बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को उपलब्ध कराया गया है।


Board Name Railway Recruitment Board
Recruitment Name RRB NTPC Recruitment (CEN 01/2019)
Post Type NTPC Graduate and NTPC Under Graduate
Number of Vacancies 35000+
Number of Candidates appearing 1,26,30,885 Candidates
RRB NTPC CBT II Result 2022 June 2022
RRB NTPC CBT 2 Exam Date 9th – 10th May 2022
Selection Pattern CBT I, CBT 2 and Documentation
Type of Post Sarkari Result
Category Education & Career


2022 आरआरबी एनटीपीसी कट-ऑफ मार्क्स

 

रेलवे भर्ती बोर्ड ने 10 जून, 2022 परीक्षा (आरआरबी) से आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा परिणाम और स्कोरकार्ड जारी किया है।  वेतन स्तर 6 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 कटऑफ अंक अब प्रत्येक स्थान के लिए वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं। 


यदि किसी उम्मीदवार को न्यूनतम योग्यता अंक से अधिक अंक प्राप्त होते हैं, तो उन्हें सीबीटी -2 दौर में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।  आप आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -1 कट-ऑफ 2021 और पिछले वर्ष के कट-ऑफ स्कोर निम्न अनुभाग में पा सकते हैं, जिसे आप अंतरिम में सत्यापित कर सकते हैं।


आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परिणाम और आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 स्कोर कार्ड के साथ, सीबीटी 2 वेतन स्तर 6 के लिए आधिकारिक कट-ऑफ अंक भी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन जारी किए जाते हैं।  इन घोषणाओं का समय सीबीटी 2 परीक्षा के साथ मेल खाता है।  प्रत्येक क्षेत्र के लिए, योग्यता अंक एक श्रेणी- और क्षेत्रीय-विशिष्ट तरीके से प्रकट किए जाएंगे। 


उम्मीदवारों को इस पृष्ठ को बुकमार्क करना चाहिए यदि वे 9 और 10 मई, 2022 को वेतन स्तर 4 और 6 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा में बैठे थे, ताकि जैसे ही आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 कट-ऑफ की घोषणा की जाए, उन्हें सूचित किया जा सके।  परीक्षा 9 और 10 मई को हुई थी।


2022 आरआरबी एनटीपीसी मेरिट सूची


एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के लिए आवश्यक न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए, रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक मेरिट सूची जारी की है।  केवल उन आवेदकों के नाम जो सीबीटी 2 परीक्षा में बैठने के योग्य हैं, rrbcdg.gov.in मेरिट सूची पर खोजे जा सकते हैं।


आरआरबी एनटीपीसी मेरिट लिस्ट 2022 को संकलित करते समय आवेदनों की कुल संख्या, खुले पदों की संख्या और एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा की कठिनाई के स्तर को ध्यान में रखा जाएगा। परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, आप सक्षम होना चाहिए  अपने क्षेत्र में आरआरबी से संबंधित वेबसाइट पर आरआरबी एनटीपीसी मेरिट लिस्ट 2022 का पता लगाने के लिए।


आरआरबी एनटीपीसी 2022 परिणाम कैसे देखें?


CBT II परीक्षा के लिए आपके NTPC परिणाम 2022 की पुष्टि करने के लिए जिन चरणों का पालन किया जाना चाहिए, जो CEN 01/2019 अधिसूचना का एक घटक था, नीचे सूचीबद्ध हैं।


Step 1 : पहले चरण के रूप में, उम्मीदवारों को अपने क्षेत्र के लिए प्रासंगिक आरआरबी वेबसाइट खोलनी होगी।


Step 2 : अगली क्रिया इसे चुनने के लिए मुख्य मेनू में परिणाम लिंक पर स्पर्श करना है।


Step 3 : तीसरा, उम्मीदवारों को इस पृष्ठ तक पहुंचने के लिए अपने आरआरबी पंजीकरण आईडी और उनके द्वारा सेट किए गए पासवर्ड का उपयोग करना चाहिए।


step 4 : इसके बाद आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2022 आपके देखने के लिए स्क्रीन पर दिखाई देगा।


Step 5 :आरआरबी एनटीपीसी मेरिट लिस्ट 2022 और कट-ऑफ मार्क्स में संदर्भ के रूप में भविष्य में उपयोग के लिए, आप अपने परिणाम की एक प्रति पीडीएफ फाइल के रूप में सहेज सकते ।


Official Website CLICK HERE 

Leave a Comment

WhatsApp Group Button