RSMSSB Computer Instructor Answer Key 2022 @rsmssb.rajasthan.gov.in

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर या शिक्षक परीक्षा की तैयारी के लिए, पाली-वार और कोड-वार प्रश्न पत्र और समाधान की समीक्षा करें। आधिकारिक RSMSSB कंप्यूटर प्रशिक्षक उत्तर कुंजी अब प्रतीक्षित है। RSMSSB ने कंप्यूटर प्रशिक्षक के पद को भरने के लिए परीक्षण आयोजित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

RSMSSB Computer Instructor Answer Key 2022 @rsmssb.rajasthan.gov.in


ऐसी कई प्रक्रियाएँ हैं जिन्हें लिया जाना चाहिए, जैसे लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया, निर्णय लेने से पहले जिसके बारे में आवेदकों को प्रक्रिया जारी रखने की अनुमति दी जाएगी।

RSMSSB कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर 2022 की उत्तर कुंजी PDF

उन्नत कंप्यूटर कौशल सिखाने वाले 295 खुले पदों और बुनियादी कंप्यूटर क्षमताओं को पढ़ाने वाले 9862 खुले पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया की जा रही है।  आवेदकों के पूल को कम करने के लिए लिखित परीक्षा स्कोर और दस्तावेज़ सत्यापन का उपयोग किया जाएगा।

2022 में, परीक्षार्थियों को उनकी परीक्षा की उत्तर कुंजी शिफ्ट-बाय-शिफ्ट और प्रश्न पत्र पुस्तिका कोड के अनुसार प्राप्त होगी।  उत्तर कुंजी प्राप्ति का लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

RSMSSB पेपर सॉल्यूशन 2022 पीडीएफ

उन्नत कंप्यूटर कौशल सिखाने वाले 295 खुले पदों और बुनियादी कंप्यूटर क्षमताओं को पढ़ाने वाले 9862 खुले पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया की जा रही है।  आवेदकों के पूल को कम करने के लिए लिखित परीक्षा स्कोर और दस्तावेज़ सत्यापन का उपयोग किया जाएगा।

परीक्षण के इस चरण में, उम्मीदवारों के पास अपने उत्तरों की तुलना उन उत्तरों से करने का विकल्प होता है जो उत्तर पुस्तिका पर लिखे गए हैं जिनका उपयोग पूरे समय किया जाएगा।  उनके द्वारा प्रदान की गई उत्तर पुस्तिकाओं की तुलना करके, लोगों को यह अंदाजा हो सकता है कि वे अपनी साख के संदर्भ में कहां हैं।

यदि वे चाहें तो उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी में दिखाई देने वाली किसी भी त्रुटि को दूर करने का मौका मिलेगा।  प्रमाणित उत्तर कुंजी के साथ, हम आपत्तियों को नियंत्रित करने वाली नीतियों और प्रक्रियाओं को भी उपलब्ध कराएंगे।

आवेदकों के इनपुट के आलोक में आपत्तियों के लिए आवश्यक समायोजन करने के बाद बोर्ड अंतिम उत्तर कुंजी संकलित करेगा।  आवेदकों को दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करना होगा कि प्रभावी रूप से आपत्ति करने के लिए सही प्रश्न पूछे गए थे।

मैं RSMSSB कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर उत्तर कुंजी कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

  • 2022 कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर उत्तर कुंजी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अगला कदम एक लिंक की तलाश करना है जो “कंप्यूटर प्रशिक्षक उत्तर कुंजी 2022” कहता है, और एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उस पर क्लिक करें।
  • आपको पहले यह पुष्टि करनी होगी कि आपने आवश्यक जानकारी शामिल की है, और फिर आपको इसकी फिर से पुष्टि करनी होगी।
  • नीचे स्लाइड करने वाले मेनू पर “सबमिट” पर क्लिक करके अपने निर्णय अभी लें।
  • PDF उत्तर कुंजी प्राप्त करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे सटीक हैं, अपनी सभी प्रतिक्रियाओं को दोबारा जांचें।
  • इसे सुरक्षित रखें, और परीक्षण बोर्ड द्वारा प्रदान किए जाने वाले किसी भी अन्य निर्देश का सावधानीपूर्वक पालन करें।

RSMSSB उत्तर कुंजी 2022 प्राप्त करें ।

RSMSSB को 9 मार्च, 2022 तक कई आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। इसके अतिरिक्त, परीक्षा के लिए नामांकन करने वाले लगभग एक लाख लोग 2022 के 18 और 19 जून को अपने प्रवेश पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेज लेकर आए थे।

लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए विभाग बाद में दस्तावेज़ सत्यापन परीक्षा आयोजित करेगा।  इस तथ्य के बावजूद कि परीक्षा की तारीख नहीं बदली है, विभाग को जल्द ही इसे निर्धारित करने की उम्मीद है। 

इसी प्रकार, यह आशा की जाती है कि कम्प्यूटर प्रशिक्षक अथवा कम्प्यूटर अनुशासक उत्तर कुंजी शीघ्र ही विभाग की वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी जायेगी।

RSMSSB उत्तर कुंजी 2022 का विवरण

मास्टर शीट या उत्तर कुंजी उन छात्रों द्वारा प्राप्त की जा सकती है जिन्होंने पहले ही परीक्षा दे दी है और उनकी प्रतिक्रिया पत्रक हैं।  ताकि आपके उत्तरों की तुलना मास्टर शीट से की जा सके, कृपया इसका उपयोग करें। 

भारत में, परीक्षार्थियों को परीक्षा समाप्त करने के बाद उत्तर तक पहुंच प्रदान करने के लिए समितियों को नियुक्त करने की प्रथा है।  यह सुनिश्चित करने के लिए कि चयन प्रक्रिया निष्पक्ष और खुली है, बोर्ड उत्तर कुंजी को जनता के लिए उपलब्ध कराता है।

एक निर्दिष्ट प्रारूप में जो उत्तर कुंजी के साथ प्रदान किया जाएगा, प्रतियोगियों के पास आधिकारिक उत्तर कुंजी के साथ किसी भी मुद्दे को व्यक्त करने की क्षमता होगी।  

उम्मीदवारों को जांच करने और उस पर प्रतिक्रिया देने का अवसर देने के बाद RSMSSB उत्तर कुंजी को पूरा करेगा।  उस अवधि के बीत जाने के बाद बोर्ड आधिकारिक परीक्षा उत्तर कुंजी में कोई भी आवश्यक समायोजन करना जारी रखेगा।

Official Website CLICK HERE 
Ulka news Homepage CLICK HERE 

Leave a Comment