SGPGI Staff Nurse Recruitment 2023 स्टाफ नर्स के 1947 पदों पर निकली हैं भर्तियां, इस Direct Link से करें अप्लाई

SGPGI स्टाफ नर्स भर्ती 2023: उम्मीदवार निर्धारित तिथि पर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी यहां दी जा रही है।

SGPGI Staff Nurse Recruitment 2023

SGPGI स्टाफ नर्स भर्ती 2023: नर्सिंग का कोर्स पूरा करने के बाद अगर आप सरकारी नौकरी (सरकारी नौकरी 2023) की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी है। 

SGPGI स्टाफ नर्स भर्ती 2023 

Sanjay Gandhi Post Graduate Institute of Medical Sciences, लखनऊ ने स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी 2023 से शुरू हुई थी। उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि तक SGPGI की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए स्टाफ नर्स के कुल 1947 पद भरे जाएंगे। इसमें अनारक्षित वर्ग के लिए 790 पद, अनुसूचित जाति(sc) वर्ग के लिए 415 पद, अनुसूचित जनजाति(st) वर्ग के लिए 39 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 533 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 197 पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

उमेदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार को राज्य या राष्ट्रीय नर्सिंग परिषद के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आवेदक की आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को भी सरकारी नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाती है।

आवेदन शुल्क और चयन प्रक्रिया

सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के लिए 700 रुपये आवेदन  फीस निर्धारित किया गया है।

स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदकों का चयन कॉमन रिक्रूटमेंट टेस्ट के जरिए किया जाएगा। परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी और 100 अंकों की होगी। परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा। परीक्षा तिथि और प्रवेश पत्र की घोषणा बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी।

SGPGI स्टाफ नर्स भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाएं।

होम पेज पर संबंधित पद के लिए आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करें।

अपनी मेल आईडी और फोन नंबर डालकर रजिस्टर करें।

शैक्षणिक दस्तावेज आदि अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें और इसे जमा करें।


ऑफिसियल नोटिफिकेशन  Click Here
Ulka News Education & Career Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Button