आईपीएल 2024: आरआर बनाम आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव!

आईपीएल 2024: आरआर बनाम आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव! यहां बेंगलुरु बनाम राजस्थान मुकाबले के लिए संभावित लाइनअप है|

आज आईपीएल 2024 के 19वें मैच में जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मुकाबला होगा। अब तक इन दोनों टीमों ने आईपीएल में 30 मैच खेले हैं, जिनमें से 15 में आरसीबी विजयी रही है.

आरआर बनाम आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव!

आरआर बनाम आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव!

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर नजरें रहेंगी. महिपाल लोमरोर को प्रभावशाली खिलाड़ी के तौर पर आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. वहीं, अनुज रावत को उनके हालिया खराब प्रदर्शन के कारण बाहर होना पड़ सकता है। आरसीबी इंग्लिश ऑलराउंडर विल जैक्स को खिलाने पर विचार कर सकती है, जिससे कैमरून ग्रीन को बाहर होना पड़ सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है.

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल इतिहास में आरसीबी ने 15 मैच जीते हैं, जबकि आरआर ने 30 मुकाबलों में से 12 जीते हैं, जबकि तीन मैच बिना नतीजे के समाप्त हुए हैं। सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए अपने आखिरी मैच में आरसीबी ने 112 रनों से जीत दर्ज की थी.

कोहली से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है

आरसीबी के पास कप्तान फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे जबरदस्त आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन ये अब तक एक इकाई के रूप में सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दो अर्धशतक समेत 203 रन बनाये हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग की कमी दिखी. पाटीदार ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 29 रन बनाए, लेकिन उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच आरसीबी के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम के समान है, जो बल्लेबाजों को आसानी से अपने शॉट खेलने में मदद करती है।

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर ने आईपीएल 2024 में अच्छी फॉर्म में प्रवेश किया, लेकिन तीन मैचों में क्रमशः 39 और 35 रन ही बना सके। बल्लेबाजी की ताकत मुख्य रूप से कप्तान संजू सैमसन (109 रन) और रियान पराग (181 रन) पर निर्भर है, जिन्हें अन्य बल्लेबाजों के सहयोग की जरूरत होगी.

गेंदबाजी की ताकत और काल्पनिक एकादश विकल्प

राजस्थान के गेंदबाजी आक्रमण में ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्जर और अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मिलकर 16 विकेट लिए हैं। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जहां तीन मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है, वहीं उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की है. आरसीबी के गेंदबाज मोहम्मद सिराज महंगे साबित हुए हैं, उन्होंने 10 से अधिक की औसत से रन दिए हैं। अल्ज़ारी जोसेफ और रीस टॉपले को भी प्रभाव छोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

फैंटेसी इलेवन में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल या रियान पराग को अपना कप्तान बनाने पर विचार करें। आप उनमें से किसी एक को अपना उप-कप्तान भी चुन सकते हैं।

फैंटेसी इलेवन: के लिए सर्वश्रेष्ठ विचार करें

TEAM 1

विकेटकीपर: संजू सैमसन
बल्लेबाज: विराट कोहली (उप-कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, यशस्वी जयसवाल
ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, कैमरून ग्रीन
गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, रीस टॉपले”

TEAM 2

विकेटकीपर– संजू सैमसन
बल्लेबाज- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, यशस्वी जायसवाल
ऑलराउंडर– ग्लेन मैक्सवेल, रियान पराग, आर. अश्विन, कैमरन ग्रीन
गेंदबाज– ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, रीस टॉप्ली

TRENDING: धोनी के दीदार के लिए उप्पल स्टेडियम में उग्र प्रदर्शन

यह मुकाबला निश्चित रूप से रोमांचक होने वाला है। दोनों टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी।

Leave a Comment

WhatsApp Group Button